Place ad here
रुद्रपुर

रुद्रपुर रुद्रपुर एक व्यवस्थित और सुंदर शहर बनेगा। निर्वाचित विधायक शिव अरोरा

रुद्रपुर। भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक शिव अरोरा ने कहा कि वे अपना पूरा ध्यान रुद्रपुर विधान सभा को राज्य की सर्वश्रेष्ठ विधान सभा बनाने पर केंद्रित करेंगे। रुद्रपुर एक व्यवस्थित और सुंदर शहर बनेगा। अन्य राज्यों के लोग जब शहर में प्रवेश करेंगे तो उन्हें यह एहसास होगा कि वे उत्तराखंड पहुंच चुके हैं।

सिटी क्लब में पत्रकारों से बात करते हुए विधायक ने कहा कि रुद्रपुर की हर गली मुहल्ला उनके लिए पवित्र मंदिर के समान होगा। उन्होंने विकास का रोडमैप तैयार कर लिया है, जिसे वे साकार करेंगे। वे जनता के सेवक के रूप में कार्य करेंगे। कहा कि नजूल पर मालिकाना हक दिलाना बड़ा मुद्दा रहा है। सरकार ने मालिकाना हक देने का शासनादेश जारी कर दिया है। अब लोगों को स्वामित्व दिलाना उनकी प्राथमिकता होगी। ट्रांजिट कैंप में दानपत्र की भूमि पर बसे लोगों को भी मालिकाना हक दिलाने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। बताया कि वह ऐसी व्यवस्था बनाने जा रहे हैं, जिसके तहत राशनकार्ड,  वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन जैसे कार्यों के लिए लोगों को सरकारी दफ्तरों में भटकना न पड़े। घर बैठे पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।

श्री अरोरा ने कहा कि कुछ महीने पहले रुद्रपुर में आपदा आई थी। पूरा इलाका जलमग्न हो गया। गरीबों और व्यापारियों समेत आम जनमानस का बड़ा नुकसान हुआ था। उसकी पुनरावृत्ति रोकने के लिए रुड़की जैसे किसी संस्थान से सर्वे कराकर जल निकासी की व्यवस्था की जाएगी। कहा कि रुद्रपुर महानगर है, लेकिन यहां सीवर लाइन नहीं है। वह राज्य और केन्द्र सरकार से सीवर लाइन का प्रोजेक्ट स्वीकृत कराएंगे। सीवर लाइन के बनने के बाद शहर स्वच्छ नजर आएगा और जल निकासी सुगम होगी।

कहा कि वे सीए हैं और उद्योगों से जुड़े हैं। चूंकि ऊधमसिंह नगर औद्योगिक राजधानी है, इसीलिए वे उद्योगों से बात करके तकनीकी शिक्षा पर फोकस करेंगे, ताकि नौजवानों को तकनीकी शिक्षा हासिल करके नौकरी की गारंटी मिल सके। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज के लिए बजट अवमुक्त हो चुका है। किच्छा में सेटेलाइट एम्स स्वीकृत हो चुका है। जब यह दोनों संस्थान सेवाएं देंगे तो स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत हो जाएंगी। लोगों को उपचार के लिए बाहर नहीं जाना होगा।

विधायक ने कहा कि रुद्रपुर ऐसा शहर है, जहां से एनएच 74 और एनएच 87 निकल रहे हैं, जिससे दुर्घटनाएं और प्रदूषण की समस्या उत्पन्न होती है। व्यापारी भी इससे प्रभावित हो रहे हैं। वह रुद्रपुर बाईपास के निर्माण की मांग रखेंगे और उनकी कोशिश होगी कि बाईपास स्वीकृत हो।

उन्होंने बताया कि रुद्रपुर चंडीगढ़ की तर्ज पर बसा है। वह चाहते हैं कि न सिर्फ रुद्रपुर शहर, बल्कि पूरी विधान सभा राज्य की सर्वश्रेष्ठ विधान सभा बने। पत्रकारों के सवाल का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि वह बाल्यकाल से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं और अब नरेंद्र मोदी के सिपाही हैं। नेतृत्व उन्हें जो जिम्मेदारी देगा, उसे वह पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाएंगे। उन्होंने रुद्रपुर सीट पर प्रचंड वोट मिलने पर जनता व कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया।
प्रेस वार्ता में मंडी समिति अध्यक्ष केके दास ,भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष उत्तम दत्ता, जिला मीडिया प्रभारी ललित मिगलानी, सुरेश कोली, अमित नारंग, राकेश सिंह, सुनील यादव, चंद्रसेन कोली, गजेंद्र प्रजापति, राजेंद्र श्रीधर,मयंक कक्कड़ आदि मौजूद थे।

1213

LEAVE A COMMENT

Comment