Place ad here
मण्डलायुक्त दीपक रावत ने जिला कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया

मण्डलायुक्त दीपक रावत ने जिला कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया .

रूद्रपुर 06 अप्रेल, 2022- मण्डलायुक्त दीपक रावत ने जिला कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, अपर जिलाधिकारी ललित नारायण मिश्र आदि उपस्थित थे।

निर्धारित कार्यक्रमानुसार बुद्धवार को मण्डलायुक्त के जिला कार्यालय पहुॅचने गार्ड आॅफ आॅनर दिया गया। जिसके पश्चात मण्डलायुक्त दीपक रावत व जिलाधिकारी ने शहीद ऊधम सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और प्रतीक स्वरूप रूद्राक्ष के पौधे का रोपण किया। 

मण्डलायुक्त ने जिला आपदा प्रबन्धन कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आपदा से बचाव के उपकरणों की जानकारी ली व मोबाईल फोन से आपदा कन्ट्रोल रूम में स्थापित टोल फ्री नम्बर डायल करके भी देखा। उसके उपरांत उन्होने सब रजिस्ट्रार कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान विभिन्न माह में हुई रजिस्ट्रियों की गहनता से जाॅच की। उन्होंने रजिस्ट्रियों के निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारियों के लिए निर्देश दिये कि वे भूमि का मौका मुआयना अवश्य करें ताकि किसी भी दशा में राजस्व की चैरी न हो सके। उन्होंने जिला कार्यालय में भूलेख अधिष्ठान एवं खाम कक्ष निरीक्षण के दौरान विभिन्न पत्रावलियों के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये कि कृषि, उद्योग हेतु अनुमति पंजिकाओं को अद्यतन किया जाये तथा अनुसूचित जाति भूमि अनुमति सम्बन्धी दस्तावेजों को भी अपडेट किया जाये। उन्होंने राजस्व अभिलेखागार निरीक्षण के दौरान दाखिल-बदर पंजिका, अधियाचन पंजिका, ग्राम पसरवरखेड़ा का बस्ता एवं सूची का गहनता से निरीक्षण किया व जिला कार्यालय की स्थिति एवं नक्शे की भी गहनता से जानकारी ली। इसके उपरान्त उन्होंने शस्त्र अनुभाग का भी निरीक्षण किया। उन्होने जनपद में जारी किये गये शस्त्रों के लाईसेंस, नवीनीकरण व शस्त्रों की दुकान की विस्तृत रूप से जानकारी ली। उन्होने कहा कि आम जन की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से करना सुनिश्चित करें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही न बरती जाये।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, कौस्तुभ मिश्रा, ओसी मनीष बिष्ट, तहसीलदार नितेश डागर, सीएमओ डाॅ0 सुनीता चुफाल रतूड़ी, सहायक निदेशक मत्स्य संजय कुमार छिमवाल, डीडीएमओ उमाशंकर नेगी आदि मौजूद थे।

1213

LEAVE A COMMENT

Comment