Place ad here
चैती मेले में लूट करने वाले गिरोह का आईटीआई थाना पुलिस ने कुछ ही घंटों में किया भंडाफोड, माल सहित 02 महिला व 01 व्यक्ति को किया गिरफ्तार

चैती मेले में लूट करने वाले गिरोह का आईटीआई थाना पुलिस ने कुछ ही घंटों में किया भंडाफोड, माल सहित 02 महिला व 01 व्यक्ति को किया गिरफ्तार .

 

 

      दिनांक 11-04-2022 को श्री रामेश्वर पुत्र हुकम सिंह निवासी सुभाष नगर वार्ड नं0 8 थाना बाजपुर जनपद उधमसिंह नगर ने थाना आईटीआई में तहरीरी सूचना कि आज प्रातः 08.30 बजे के करीब मैं अपने परिवार सहित *चैती मन्दिर में माता के दर्शनों के लिये लाईन में लगा था, तभी 2-3 महिलाओं एवं लड़कों ने धक्का मुक्की कर मेरी पत्नी के गले से सोने की चैन व लॉकेट छीन लिया* जिस पर मैंने व मेरी पत्नी ने शोर मचाया तो तभी बगल एक अन्य महिला रंजना कुमारी पत्नी संजीव कुमार ने भी बताया कि उनकी भी सोने की चैन व लॉकेट उन महिलाओं व लड़कों ने छीन लिया है ।     

      *मन्दिर में भीड़ अधिक होने के कारण ये लोग मौका देखकर भाग गये।*

    सूचना पर थाना आईटीआई में *एफआईआर नं0 135/22 धारा 392 आईपीसी बनाम राजू उपरोक्त पंजीकृत* किया गया। अभियोग की विवेचना एसआई प्रदीप कुमार भट्ट के सुपुर्द की गयी । 

   *घटना के सफल अनावरण व घटना में चोरी गये माल की बरामदगी हेतु डॉ0मंजूनाथ टीसी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधम सिह नगर* के निर्देशानुसार *पुलिस अधीक्षक काशीपुर श्री चन्द्र मोहन सिंह एवं श्रीमान क्षेत्राधिकारी श्री बीर सिंह के दिशा निर्देशन* तथा *प्रभारी निरीक्षक थाना आईटीआई श्री आशुतोष कुमार सिंह के नेतृत्व* में पुलिस टीम का गठन किया गया । पुलिस टीम द्वारा *सुरागरसी पतारसी* कर मुखबिर की सूचना पर *दिनांक 12-04-2022 को 07.10 बजे संडे मार्केट चौराहा जसपुर खुर्द के पास 02 महिलाओं व 01 पुरुष को पकड़ लिया।* पकड़ी गयी महिलाओं में एक ने अपना *नाम पूजा पत्नी राजकुमार निवासी गांधी मोहल्ला थाना धनौरा जनपद बिजनौर* बताया। जिसे वादी मुकदमा श्री रामेश्वर सिंह द्वारा पहचान कर बताया कि यह वही महिला है जिसने मेरी पत्नी का चैन व लॉकेट छीना था । *पूजा उपरोक्त से पीली धातु की चैन बरामद* हुई । *दूसरी महिला ने अपना नाम रीता पत्नी सोनू निवासी तेवड़ी मोहल्ला हल्दौर जनपद बिजनौर* बताया । *जिससे एक पीली धातु की चैन व एक लॉकेट बरामद* हुआ । जिसे श्रीमती रंजना कुमारी पत्नी रामेश्वर ने अपना होना बताया तथा *पुरुष ने अपना नाम आकिब पुत्र सईद अहमद निवासी मोहल्ला बांसफोड़ान थाना काशीपुर* बताया । जिसकी *जामातलाशी पर इसकी पहनी पैंट की जेब से 03 पीली धातु के लॉकेट बरामद* हुए । जिसमें से एक लॉकेट को वादी श्री रामेश्वर सिंह द्वारा अपनी पत्नी का होना बताया । 

   

     बरामदा माल के बारे में पूछने पर महिलाओं ने बताया कि यह हमने दिनांक 11-04-2022 को सुबह चैती मन्दिर में लाईन में लगे लोगों से धक्का मुक्की कर छीने थे। इसमें आकिब ने हमारी मदद की थी इसलिये हमने लॉकेट आकिब को दे दिये थे । 

     अभियुक्त के कब्जे से चोरी गये माल की बरामदगी के आधार पर *अभियोग में धारा 411 आईपीसी की वृद्धि* की गयी ।      

      अभियुक्तगण को मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है ।

 

*बरामदा माल*

1 - 01 चैन पीली धातु

2 - 01 पीली धातु की चैन व 01 लॉकेट

3 - 03 पीली धातु के लॉकेट

 

*नाम पता अभियुक्तगण* 

● पूजा पत्नी राजकुमार निवासी गांधी मोहल्ला थाना धनौरा जनपद बिजनौर उम्र 27 वर्ष

● रीता पत्नी सोनू निवासी तेवड़ी मोहल्ला हल्दौर जनपद बिजनौर उम्र 30 वर्ष

● आकिब पुत्र सईद अहमद निवासी मोहल्ला बांसफोड़ान थाना काशीपुर उम्र 20 वर्ष।

 

1213

LEAVE A COMMENT

Comment