Place ad here
मेयर रामपाल सिंह और मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने आज गल्ला मण्डी से विशेष सफाई अभियान का शुभारम्भ किया

मेयर रामपाल सिंह और मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने आज गल्ला मण्डी से विशेष सफाई अभियान का शुभारम्भ किया .

रूद्रपुर। शासन के निर्देशानुसार गर्मी के सीजन को देखते हुए मेयर रामपाल सिंह और मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने आज गल्ला मण्डी से विशेष सफाई अभियान का शुभारम्भ किया। इस दौरान सामाजिक संस्थाओं के कार्यकर्ताओं के साथ मेयर और एमएनए ने खुद झाड़ू लगायी और  कूड़ा उठाकर लोगों को जागरूक किया। इस दौरान लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलायी गयी। दो सप्ताह तक यह अभियान शहर के सभी वार्डों में चलेगा। 

गल्ला मण्डी स्थित श्याम मंदिर से आज सुबह साथी संस्था एवं महिला कल्याण समिति सहायता समूह के साथ मेयर रामपाल सिंह और मुख्य नगर आयुक्त विशल मिश्रा ने विशेष स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ किया। इस दौरान मेयर और एमएनए ने खुद झाड़ू लगायी और कूड़ा उठाकर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया। सफाई अभियान गल्ला मण्डी से शुरू होकर इंदिरा चौक तक चलाया गया। मेयर ने लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।  इस दौरान मेयर ने कहा कि कोई भी काम छोटा-बड़ा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ रखना शहर के हर नागरिक की जिम्मेवारी है। हर व्यक्ति सफाई के प्रति अपनी जिम्मेवारी को समझे तभी हम शहर को सुंदर और स्वच्छ बना पायेंगे। मेयर ने कहा कि लोग सफाई को लेकर सिर्फ नगर निगम का ही मुंह ताकते हैं। जबकि यह एक सामाजिक जिम्मेारी है। अगर लोग नालियों में घरों की गंदगी, पॉलीथीन और अन्य कचरा ना डालें तो नालियों में गंदगी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इससे न सिर्फ बिमारियां कम होगी बल्कि बरसात के समय में होने वाले जलभराव से भी निजात मिलेगी। मेयर ने लोगों से घर एवं दुकान का कचरा प्रतिदिन नियमित रूप से निगम के सफाई मित्रों को पृथक-पृथक डस्टबिन में सूखा एवं गीला कचरा डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि कचरा किसी भी हालत में सड़क, नाली नहीं डाले, इससे अपने ही मोहल्ले के लोग बीमार पड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में प्रथम स्थान दिलवाना उनकी प्राथमिकता है इसमें हर व्यक्ति को सहभागिता करनी होगी। हम सबका यह प्रयास होना चाहिए कि सही ढंग से निर्धारित स्थान पर ही कचरा फेंके जिससे सड़कों पर कचरा पड़ा न रहे। 

मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने बताया कि विशेष सफाई अभियान दो सप्ताह तक पूरे शहर में चलेगा। जिसमें उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें बाजार सब्जी लेने जाते समय कपड़े का थैला साथ लेकर जाएं यह आभियान प्रति दिन दो घंटे इस अभियान के तहत कल 18 अप्रैल को मलिन बस्तियों भूत बंगला, ट्रांजिट कैम्प, रविन्द्र नगर और रम्पुरा में स्वचछता अभियान चलेगा। 19 अप्रैल को शहर के बड़े नालों की सफाई की जायेगी। 20 अप्रैल को अम्बेडकर पार्क, गांधी पार्क, सुभाष पार्क, ट्रांज्टि कैम्प, शहीद स्मारक, रविन्द्र नगर, टेनिंग सेंटर, 21 को पहाड़गंज स्थित कल्याणी नदी, 22 अप्रैल को गांधी पार्क स्थित नव निर्मित शौचालय, 23 को जिलाधिकारी कार्याल, मुख्य विकास अधिकारी कार्याल, 24 को मेन बाजार, 25 को सब्जी मण्डी बिगवाड़ा, वार्ड नं. 16, किच्छा रोडद्व ट्रांजिट कैम्प बोड, गोल मडैया, 26 को कृषि उत्पादन मण्डी बिगवाड़ा, 27 को अटरिया मोड़ से सिडकुल ढाल तक, 28 को इन्द्रा चौक से दीन दयाल चौक एवं दीन दयाल चौक से गाबा चौक तथा गाबा चौक से इंदिरा चौक, एवं 29 अप्रैल को इंदिरा चौक से तीन पानी डाम, तीन पानी डाम से दीन दयाल चौक तथा दीन दयाल चौक से जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय एवं 30 को नगर निगम प्रांगण में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा। मेयर और एमएनए ने विशेष स्वच्छता अभियान में सहयोग की अपील की।
 इस दौरान पार्षद जितेंद्र यादव,सीमा, रेनू, पुष्पा, रितिका, अनिल कुमार, सतीश वर्मा, सुनील यादव, शिवम, निर्जला, आंचल, पलक, भावना, जतिन, योगेश लाम्बा, शिव कुमार शिब्बू, रंजीत सागर, अशोक सागर, नरेन्द्र चौहान, दीपक सागर, सहायक नगर आयुक्त राजू नवियाल, राजदेव जायसी,सफाई निरीक्षक अमित सिंह नेगी,गौतम कुमार आदि समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

1213

LEAVE A COMMENT

Comment