Place ad here
रुद्रपुर शहर में पार्किंग को लेकर विधायक शिव अरोरा ने अधिकारियों संग किया सर्वे, जल्द होगा शहरवासियो का सपना साकार

रुद्रपुर शहर में पार्किंग को लेकर विधायक शिव अरोरा ने अधिकारियों संग किया सर्वे, जल्द होगा शहरवासियो का सपना साकार .

 

रुद्रपुर।  विधायक शिव अरोरा ने शहर की ज्वलंत समस्या पार्किंग के लिए हल निकाल लिया है। विधायक शिव अरोरा ने आज अधिकारियों के साथ मिलकर सिचाई विभाग व सरकारी जमीन पर मौके पर पहुंचकर सर्वे किया व अधिकारियों से उक्त जमीन पर पार्किंग बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा की। साथ ही विधायक शिव अरोरा ने कहा कि दो से तीन दिन के भीतर प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजने के निर्देश दिये व उनको भी अवगत कराने के लिये कहा। विधायक शिव ने बताया जैसे ही शासन ने मंजूरी मिल जायेगी तो उक्त भूमि पर कुछ  ही समय बाद पार्किंग का निर्माण भी शुरु कर जनता को समर्पित  कर दिया  जायेगा। विधायक शिव अरोरा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि पार्किंग को लेकर त्वरित गति से कार्य किया जाये व जल्द से जल्द पार्किंग का निर्माण कराना सुनिश्चित करें।
विधायक शिव अरोरा ने कहा कि पार्किंग की समस्या उनके चुनावी मुख्यपत्र के मुख्य बिंदु में से एक था , जिसका हल निकाल लिया गया  है ओर वर्षो से हमारे व्यापारियों द्वारा की जा रही  पार्किंग की मांग जिसके न होने से ग्राहक बाज़ार आना नही चाहता ओर व्यापारी को खासा नुकसान उठाना पड़ रहा था और आय दिन जाम ओर दुर्घटना जैसी खबरें प्रकाश में आती रहती थी जिनको देखते हुए जिला प्राधिकरण, सिचाई विभाग, राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरक्षण कर पार्किग हेतु मौका मुआयना किया जोकि उक्त भूमि सबसे बेहतर विकल्प है और मुख्य बाजार से महज़ कुछ कदम की दूरी पर है जिससे बाहर से आने वाले ग्राहक पार्किग में वाहन खड़ा कर सुविधापूर्ण बाजार क्षेत्र जा सकेंगे । विधायक शिव अरोरा ने कहा अगले दो से तीन दिन के भीतर जिले के द्वारा शासन को इसका प्रस्ताव भेज दिया जायेगा और बहुत जल्द आने वाले समय मे जिला प्राधिकरण द्वारा पार्किग का निर्माण कार्य प्रारंभ कर आम जन को समर्पित किया जायेगा। विधायक शिव अरोरा ने बताया पार्किंग की समस्या को  लेकर आज से 12 वर्ष पूर्व उनके द्वारा विजन रुद्रपुर कार्यक्रम में   इस सिचाई विभाग की यही भूमि को पार्किंग बनाने का सुझाव रखा था मगर तब वह कोई जनप्रतिनिधि नही थे और रुद्रपुर की जनता के आशीर्वाद से अब यहाँ के विधायक है तो निश्चित रूप से इस ज्वलंत मुद्दों का अब हल निकलने जा रहा है और रुद्रपुर शहर को बहुत बड़ी पार्किग मिलने जा रही है , विधायक शिव अरोरा ने कहा आप सभी के सहयोग से रुद्रपुर को एक रोल मॉडल के रूप में स्थापित करेगे जिसकी ओर यह पार्किग की समस्या के लिये समाधान होना पहला कदम है और भविष्य में भी रुद्रपुर के लिये बेहतर से बेहतर कार्य करेंगे।   वहीं शहर की छाती चीरकर निकलने वाले एनएच को भी शहर से बाहर ले जाया गया है और अब शहर के बीचों बीच जाने वाला एन एच भी बाईपास के माध्यम से शहर के बाहर निकलेगा ,जिससे आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं आदि से राहत मिल सकेगी । उन्होंने कहा कि शहर के लोगों के हित के लिए निरंतर कार्य किये जा रहे हैं और वह निरंतर जनता का सेवक बनकर कार्य करते रहेंगे।
बता दें पार्किंग के लिए चयनित भूमि का कुल एरिया 5 एकड़ है, जिसमें करीब 3.5 एकड़ का एरिया उपयोग में लाया जायेगा जिसमे पार्किग का निर्माण होगा। इस दौरान जिला प्राधिकरण उपाध्यक्ष कांडपाल, सचिव नबियाल, तहसील, राजस्व विभाग के अधिकारी, सिचाई विभाग व भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमित नारंग, सुनील यादव, मयंक कक्कड़, व अन्य लोग मौजूद रहे।

1213

LEAVE A COMMENT

Comment