Place ad here
जिला प्रशासन द्वारा जनपद में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का एवं कार्यालय का औचक निरीक्षण

जिला प्रशासन द्वारा जनपद में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का एवं कार्यालय का औचक निरीक्षण .

रूद्रपुर 30 अप्रैल 2022 (सू.वि.)- जनपद में चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता और जन समस्याओं के समय बदला से निस्तारण हेतु जिला प्रशासन द्वारा वह संजीदगी से काम किया जा रहा है तथा समय-समय पर जनपद में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का एवं कार्यालय का औचक निरीक्षण किया जा रहा है इसी के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी श्री आशीष भटगांई ने शनिवार को ग्राम खमिया नंबर 1 एक में जल जीवन मिशन के अंतर्गत चल रहे हैं कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता मृदुला सिंह को निर्देशित करते हुए कहां की जनता को गुणवत्ता युक्त पेयजल आपूर्ति हेतु योजना को समय बाध्यता से पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की हीला हवाली ना बरती जाए साथ ही निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि संबंधित क्षेत्र का कोई भी परिवार पेयजल कनेक्शन से वंचित ना रहे। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम वासियों को शीघ्र ही पेयजल की आपूर्ति हो जाए ऐसी कार्य योजना बनाकर के कार्य करना सुनिश्चित करें उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि गुणवत्ता वह समय बाध्यता में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी उन्होंने कहा कि यह योजना जल जीवन मिशन के उद्देश्य को पूर्ण करें क्षेत्र में, भविष्य में किसी भी प्रकार की पेयजल की समस्या उत्पन्न हो ना हो।
         मुख्य विकास अधिकारी आशीष भाई ने ग्राम मलसा पहुंचकर मनरेगा के अंतर्गत चल रहे हैं निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया तथा भौतिक सत्यापन किया इसके साथ ही उन्होंने आजीविका मिशन के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों का भी स्थलीय निरीक्षण करते हुए भौतिक सत्यापन किया श्री भटगांई ने एरिया ऑफिसर ऐप के माध्यम से भी विकास कार्यों का सत्यापन किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान खंड विकास अधिकारियों को निर्माण कार्यों में गुणवत्ता को बनाए रखने के निर्देश दिए उन्होंने जल संरक्षण तथा संवर्धन कार्य के साथ ही आजीविका संसाधनों पर प्राथमिकता से काम करने के निर्देश दिए उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कच्चा तालाब निर्माण कार्य के साथ ही आज ही का से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से अपनी कार्य योजनाओं में शामिल करते हुए कार्य करना सुनिश्चित करें।
        अधिशासी अभियंता मृदुला सिंह ने बताया कि दो करोड़ सत्तानबे लाख रुपए की लागत से 14.7 किमी एचडीपी पाइप लाइन बिछाने के साथ ही 25 मीटर ऊंचाई व 100 किलो लीटर क्षमता का ओवर हेड टैंक निर्माण किया जा रहा है।
       इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी डाॅ. महेश कुमार आदि उपस्थित थे। 

 

1213

LEAVE A COMMENT

Comment