Place ad here
जिलाधिकारी श्री युगल किशोर पंत की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में तहसील दिवस का आयोजन किया गया

जिलाधिकारी श्री युगल किशोर पंत की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में तहसील दिवस का आयोजन किया गया .

रुद्रपुर 04 मई,2022- जिलाधिकारी श्री युगल किशोर पंत की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमे विभिन्न क्षेत्रों से आये फरियादियो द्वारा 12 समस्या/शिकायतें प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने सभी शिकायतों को गम्भीरता से सुनते हुये समस्याओं के निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियो को शीघ्र निस्तारण करने के कड़े निर्देश दिये। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकार की जनहित योजनाओं का अधिक से अधिक लोंगों को लाभ मिलें इस प्रकार कार्य करें।
         उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगर निकायों द्वारा स्वरोजगार से सम्बन्धित ऋण के लिये जो आवेदन किये जाते है उन्हे सकारात्मक रूप से शीघ्र निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि तहसील दिवस का उद्देशीय है कि आम जनता को अपने कार्यों के लिए बार-बार कार्यालायों, बैंको आदि के चक्कर न लगाने पड़े जिसके लिए सिंग्ल विण्डो प्रणाली लागू की गयी है। इसमें किसी भी प्रकार की हीलाहवाली बर्दाशत नही की जायेगी। उन्होेने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिलना चाहिए। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो समस्या/शिकायते आम जनता द्वारा दी गयी है उन्हे अधिकारी/कर्मचारी गम्भीरता से लेते हुये आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। तहसील दिवस में जो समस्याऐ जिस अधिकारी से सम्बन्धित है वे अपने स्तर पर लम्बित न रखे। उन्होने कहा कि यदि शिकायतें उच्च अधिकारियों से सम्बन्धित है तो तत्काल अपने उच्च अधिकारियों को अवगत करायें ताकि समस्याओं का निस्तारण शीघ्र किया जा सके। उन्होने कहा कि अधिकारी सकारात्मक रूप से समस्याओं का समाधान करें, यदि किसी भी अधिकारी/कर्मचारी के स्तर पर कोई लापरवाही प्रकाश में आयी तो कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि फील्ड में जाकर लोगों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तरण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के लिए कक्ष, शौचालय, फर्नीचर आदि की समीक्षा की।
       तहसील दिवस में समाज कल्याण विभाग, गन्ना विकास विभाग, उद्योग विभाग, मत्स्य विभाग , पशु पालन विभाग, होम्यो पैथिक विभाग, आयुष विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, दिव्यांग पुनर्वास विभाग व विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी एवं लाभान्वित किया गया।
     इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, सीएमओ डा0 सुनिता चुफाल रतूड़ी, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या, जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह, डीपीआरओ रमेश त्रिपाठी सहित  जनपद स्तरीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।       
       
---------------------------------------------

 

1213

LEAVE A COMMENT

Comment