Place ad here
जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने शनिवार को निर्माणाधीन गदरपुर बायपास निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए एनएचएआई तथा गल्फार कम्पनी के अधिकारियों को निर्देश दिये।

जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने शनिवार को निर्माणाधीन गदरपुर बायपास निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए एनएचएआई तथा गल्फार कम्पनी के अधिकारियों को निर्देश दिये। .

गदरपुर/रूद्रपुर 07 मई,2022- गदरपुर में समय-समय पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिले और यातायात सरल, सुगम व सुरक्षित हो। यह निर्देश जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने शनिवार को निर्माणाधीन गदरपुर बायपास निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए एनएचएआई तथा गल्फार कम्पनी के अधिकारियों को दिये। 
जिलाधिकारी ने बायपास निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान गल्फार कम्पनी के अधिकारियों व एनएचएआई के अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि 15 जून तक हर हाल में बायपास पर ब्लैक टाॅप (डामरीकरण) कार्य पूरा कर लिया जाए तथा 30 जून तक बायपास को यातायात हेतु पूर्ण रूप से खोल दिया जाये। उन्होंने निर्माण कार्य में धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देश दिये कि वर्षा ऋतु को दृष्टिगत रखते हुए मिट्टी ढुलान कार्य हेतु डम्परों की संख्या बढ़ाई जाने के साथ ही बायपास निर्माण कार्य में एक अतिरिक्त टीम बढ़ाने, हर साइड में काम शुरू करने, प्रतिदिन कम से कम पांच हजार क्यूबिक घनमीटर मिट्टी का भराव करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कार्य को समयबद्धता व गुणवत्ता से पूर्ण किया जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि बरसात के मौसम में पानी की निकासी हेतु पर्याप्त व्यवस्था की जाये और किसी भी दशा में बरसात के सीजन में रोड के किसी भी साइड में पानी जमा न हो, क्योंकि पानी जमा होने से रोड में नुकसान होने के साथ ही फसलों को भी नुकसान पहुॅचता है। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि वर्षा ऋतु में रोड वाॅश आउट न हो तथा न ही भू-कटाव हो। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रति दिन मिट्टी भरान की डिटेल व्हाट्सअप के माध्यम से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। 
जिलाधिकारी ने चल रहे निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच भी अपने सामने कराई। उन्होंने अपने सामने फील्ड डेंसिटी टेस्ट कराया जोकि गुणवत्ता मानकों पर सफल रहा। जिलाधिकारी ने एनएचएआई के अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि नगारिकों का जीवन कीमती है, किसी भी एनएच पर संभावित दुर्घटनाओं को कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाते हुए अनाधिकृत कट्स को बन्द किया जाये। एक किसान ने बायपास निर्माण कार्य में ली गई भूमि के सापेक्ष कम भूमि का मुआवजा मिलने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने किसान को आॅर्बिट्रेशन कोर्ट में नियमानुसार वाद दायर करने को कहा ताकि नियमानुसार मुआवजे से सम्बन्धित कार्यवाही की जा सके। 
निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजुनाथ टीसी, अपर जिलाधिकारी ललित नारायण मिश्र, तहसीलदार यूसुफ अली, गल्फार हैड कर्नल आरपी सिंह, सीनियर जीएम एसके शाही, परियोजना निदेशक एनएचएआई योगेन्द्र शर्मा आदि उपस्थित थे।
------------------------------------------

1213

LEAVE A COMMENT

Comment