Place ad here
जिलाधिकारी युगल किशोर पंत की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मासिक स्टाफ बैठक सम्पन्न हुई

जिलाधिकारी युगल किशोर पंत की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मासिक स्टाफ बैठक सम्पन्न हुई .

रूद्रपुर 13 मई ,2022-  जिलाधिकारी युगल किशोर पंत की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मासिक स्टाफ बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें वसूली, चकबन्दी, भू-राजस्व, सिंचाई पर वसूली, विविध देय, राज्य कर, स्टाॅम्प, तालाब पुर्नजिवित आदि विभिन्न कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान उन्होने अधिकारियों को निर्देश देते हुऐ कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यों को निर्धारित समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि न्यायालय में अपनी रिर्पोट प्राथमिकता से प्रस्तुत करें ताकि अभिलेखों के अभाव में अपराधी बच के समाज में अपराधों को बढ़ावा न दे सकें। उन्होने पुलिस विभाग को रात्रि में गस्त बढाने के निर्देश दिये ताकि चोरी आदि अपराधिक घटनाओं को रोका जा सकें। उन्होने अवैध खनन पर रोक लगाने हेतु एसडीएम, पुलिस व खनन विभाग के साथ ही सेलटैक्स विभाग के अधिकारियों को  अवैध खनन को रोकने हेतु संयुक्त रूप से कार्य करें व नियमित रूप से स्टोन क्रेसरों पर छापेमारी इत्यादि की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होने खनन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि खनन होने वाले क्षेत्र में चेक पोस्ट का प्रस्ताव बना के प्रस्तुत करने के निर्देश दिये ताकि अवैध खनन पर अंकुश लगाया जा सके और उनसे नियमानुसार राजस्व की भी वसूली की जा सके। उन्होने कहा कि खनन वाले वाहनों को उनकी रूट की लम्बाई के अनुसार समय निर्धारित कर के रवन्न जारी करें। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देश दिये कि कोर्ट के लम्बित वादों का अभियान चलाकर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होने तहसीलदारों को कडे निर्देश दिये कि नामान्त्रण के कार्यो को समय से पूर्ण करें अन्यथा सम्बन्धित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने कहा कि अभिलेखों का रख रखाव अच्छे से करें ताकि भविष्य में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। उन्होने आबकारी विभाग की समीक्षा के दौरान जिला आबकारी अधिकारी द्वारा छापेमारी व कार्यवाही की रिपोर्ट प्रस्तुत न करने पर फटकार लगाते हुये कडे निर्देश दिये कि कार्यशैली में सुधार लाये अन्यथा आवश्यक कार्यवाही अमल में लयी जायेगी। उन्होने निर्देश दिये कि आबकारी विभाग द्वारा जारी किये गये आरसी की प्रगति रिर्पोट तुरन्त प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि रिपोर्ट प्रस्तुत करे कि जनपद में कितने छापेमारी की गयी व कितनों के खिलाफ कार्यवाही की गयी। उन्होने आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि होटल, रेस्टोरेंट, बार आदि में निरन्तर छापेमारी करते हुये की गयी कार्यवाही की रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
          जिलाधिकारी ने सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि तीन वर्ष व पांच वर्ष से ऊपर के लम्बित वादों को प्राथमिता के आधार पर शीघ्र निस्तारण करें। उन्होने राज्य कर विभाग को निर्देश दिये कि वसूली से सम्बन्धित आरसी को राजस्व विभाग को वसूली हेतु भेजी जाती है उनका भलिभांति निरीक्षण/परिक्षण के उपरांत ही भेजी जाये। उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि राशन कार्डाे का भलिभांति सत्यापन कर पात्र व्यक्तियों योजनाओं से लाभान्वित करें। उन्होने कहा कि राशन कार्ड सत्यापन के उपरांत जो अपात्र पाये जाते है उनका राशन कार्ड तत्काल निरस्त कर सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि सभी उपजिलाधिकारी गोदामों पर छापेमारी की कार्यवाही करें एवं तहसील स्तर पर पूर्ति निरीक्षक की बैठक करें तथा समय-समय पर दुकानों पर भी छापेमारी की कार्यवाही करते रहें। उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि विभिन्न ग्रामों उपजिलाधिकारियों से समन्वय बनाते हुए कार्ड सत्यापन का कार्य रोस्टर बना के पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने सभी उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि सिलिंग की भूमि व सरकारी तालाबों को अतिक्रमण से मुक्त कराते हुये आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें व स्वामित्व योजना के अन्तर्गत जहा पर विवादित मामले संज्ञान में आ रहे है उनका कैम्प लगाकर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होने तहसीलदारो व उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि विनियमितिकरण से सम्बन्धित फाईलों को भलिभांति परीक्षण करते हुये समय से जिला कार्यालय को उपलब्ध कराया जाये। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसी अधिकारी के स्तर पर किसी भी प्रकार की शिकायत न आयें, यदि किसी के स्तर पर कोई शिकायत प्रकाश में आयी तो सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
          इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी, एडीएम डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, उपजिलाधिकारी राकेश चन्द्र तिवारी, प्रत्युष सिंह, रविन्द्र बिष्ट, कौस्तूभ मिश्रा, सीमा विश्वकर्मा, अभय प्रताप सिंह, तुषार सैनी, सहित तहसीलदार युसुफ अली, नितेश डागर, जगमोहन त्रिपाठी आदि उपस्थित थे।
-------------------------------------------------------------
अहमद नदीम, अपर जिला सूचना अधिकारी, मो0-7055007023

1213

LEAVE A COMMENT

Comment