Place ad here
रूद्रपुर स्थित मनोज सरकार स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित अंतरविद्यालयी बैडमिंटन चैंपियनशिप

रूद्रपुर स्थित मनोज सरकार स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित अंतरविद्यालयी बैडमिंटन चैंपियनशिप .

रूद्रपुर 13 मई,2022- डिसेबल स्पोर्ट्स सोसाइटी के तत्वाधान में रूद्रपुर स्थित मनोज सरकार स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित अंतरविद्यालयी बैडमिंटन चैंपियनशिप का जिलाधिकारी युगल किशोर पंत एवं अंतर्राष्ट्रीय पैराबैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार ने संयुक्त रूप से उदघाटन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी विजय भूषण गर्ग ने की। 
कार्यक्रम में जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने प्रतियोगिता के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से ही खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताएं खिलाड़ियों को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाती है और आगे चलकर यही खिलाड़ी प्रदेश और देश का नाम रोशन करते हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना चाहिए। उन्होंने कहा आज खेलों में युवाओं को आगे बढ़ने के अवसर मिल रहे हैं। खेलों से युवा अपना भविष्य संवार रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल जीवन का अभिन्न अंग हैं। खेलों से न सिर्फ शारीरिक विकास होता है बल्कि मानसिक विकास भी होता है। 
इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं ही खिलाड़ियों के भीतर कुछ करने का जज्बा पैदा करती हैं। सोसायटी के अध्यक्ष भारत भूषण चुघ ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन अंडर-10, अंडर-14 अंडर-17 बालक एवं बालिका वर्ग में किया जा रहा है जिसमें लगभग 300 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में कोरोना के कारण खिलाड़ियों का नुकसान हुआ है एवं खिलाड़ियों को कहीं भी खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का मौका नहीं मिला। जिसे देखते हुए डिसेबल सोसाइटी ने इस प्रतियोगिता का आयोजन कर खिलाड़ियों को मौका देने का प्रयास किया है। भविष्य में भी सोसायटी इस प्रकार के खेलों का आयोजन करती रहेगी।
प्रतियोगिता में मुख्य निर्णायक के रूप में अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी शरद जोशी व स्टेडियम के कोच गोविंद परिहार रहेंगे प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले दस प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें निरूशुल्क प्रशिक्षण भी देंगें
इस अवसर पर डिसएबल स्पोटिंग सोसाइटी के प्रदेश सचिव हरीश चैधरी, जिला क्रीड़ा अधिकारी अख्तर अली, गोविंद परिहार,शरद जोशी, लोकेश राठोर, रघुवीर सिंह, राहुल राज, राजीव मंडल,अमित अग्रवाल, अभिषेक मोर्या, अमित गंभीर, परमजीत सिंह आदि लोग उपस्थित रहे
------------------------------------------------
अहमद नदीम, अपर जिला सूचना अधिकारी, मो0- 7055007023

1213

LEAVE A COMMENT

Comment