Place ad here
परिवहन आयुक्त उत्तराखण्ड द्वारा उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय उधमसिंह नगर का निरीक्षण किया गया

परिवहन आयुक्त उत्तराखण्ड द्वारा उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय उधमसिंह नगर का निरीक्षण किया गया .


रुद्रपुर 20 मई 2022- परिवहन आयुक्त उत्तराखण्ड रणवीर सिंह चौहान द्वारा उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय उधमसिंह नगर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, प्रशासन पूजा नयाल तथा सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, प्रवर्तन विपिन कुमार सिंह उपस्थित थे। 
   उन्होंने  उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय उधम सिंह नगर में स्थापित बायोमैट्रिक मशीन का निरीक्षण किया गया तथा उपस्थिति की जांच की गई। जांच में कार्यालय के कर्मियों की उपस्थिति समय से पायी गयी सभी कर्मचारियों को कार्यालय दिवसों में ससमय उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया। लाईसेंस अनुभाग के निरीक्षण के दौरान शिक्षार्थी के टेस्ट की प्रक्रिया हेतु जनता की सुविधा के लिए आधुनिक तकनीकी का उपयोग करते हुए टच स्क्रीन सिस्टम लगाने के निर्देश दिए। कार्यालय निरीक्षण के दौरान रिकार्ड रूम का निरीक्षण करने पर स्थान की कमी के कारण रिकार्ड को व्यवस्थित करने में आ रही कठिनाईयों से सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, प्रशासन द्वारा अवगत कराया गया। उक्त के संदर्भ में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, प्रशासन द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि नए रिकार्ड रूम के निर्माण हेतु प्रस्ताव प्रेषित किया गया है, जो अभी तक स्वीकृत नहीं हुआ है। इस संदर्भ में निर्देशित किया गया कि विभागीय नियमावली के अनुसार रिकार्ड का विनिर्दान किया जाए तथा रैकों में फाइलों को व्यवस्थित रूप से रखा जाए। उधमसिंह नगर उप सम्भाग में ड्राईविंग टेस्ट ट्रैक हेतु भूमि की उपलब्धता के संबंध में विस्तार से  जानकारी प्राप्त की । इस संबंध में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, प्रशासन द्वारा अवगत कराया गया कि प्रकरण भूमि चिन्हित कर प्रस्ताव शासन स्तर पर प्रेषित किया गया है।
 उन्होंने कार्यालय निरीक्षण के दौरान कार्यालय का सफाई व्यवस्था पर अंसतोष व्यक्त करते हुए सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) को स्थानीय एजेंसियों से एक अतिरिक्त सफाई कर्मी तैनात कराने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्यालय परिसर साफ व स्वच्छ रहना चाहिए। उधमसिंहनगर उपसम्भाग में निरूद्ध की गई वाहनों की नीलामी के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। इस संबंध में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) द्वारा अवगत कराया गया कि विहित प्रक्रिया के अनुरूप दिनांक 31.03.2021 तक निरूद्ध 103 वाहनों की नीलामी दिनांक 06.05. 2022 को की गई है तथा प्रक्रिया के अर्न्तगत परिवहन आयुक्त महोदय की स्वीकृत हेतु परिवहन आयुक्त कार्यालय पत्र प्रेषित किया गया है। स्वीकृति प्राप्त होने पर वाहनों का हस्तान्तरण संबंधितों को किया जाएगा।

1213

LEAVE A COMMENT

Comment