Place ad here
कृषि मंत्री गणेश जोशी ने पंतनगर विश्वविद्यालय द्वारा किये जा रहे कार्यों की गहनता से समीक्षा की

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने पंतनगर विश्वविद्यालय द्वारा किये जा रहे कार्यों की गहनता से समीक्षा की .

पंतनगर/रूद्रपुर 23 मई,2022- गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में सोमवार को कृषि मंत्री गणेश जोशी ने विश्वविद्यालय द्वारा किये जा रहे कार्यों की गहनता से समीक्षा की। समीक्षा बैठक में कृषि मंत्री गणेश जोनी ने वैज्ञानिकों से कहा कि जैविक खेती की महत्ता व आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए जैविक खेती पर अधिक से अधिक बल दिया जाये। उन्होंने कहा कि यूनीवर्सिटी द्वारा किये जाने वाले शोध कार्यों का अधिक से अधिक लाभ कृषकों को मिले जिससे जिससे किसानों की आय में वृृद्धि की जा सके। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय अपने संसाधनों का अधिक से अधिक विकास करे तथा उपलब्ध संसाधनों का सकारात्मक सोच के साथ उपयोग करे ताकि विश्वविद्यालय की आर्थिकीय में भी वृद्धि हो। समीक्षा बैठक से पहले माननीय कृषि मंत्री द्वारा देवकीनन्दन अग्रवाल स्टूडेन्ट सेन्टर का शिलान्यास किया गया। समीक्षा बैठक में सभी महाविद्यालयों के अधिष्ठाताओं, निदेषकों एवं संकाय प्रभारियों ने अपने संकायों की उपलब्धियों को कृषि मंत्री के समक्ष रखा तथा भविष्य की योजनाओं से भी अवगत कराया। 
इस अवसर पर सचिव कृषि शैलेष बगोली, कुलपति, डा. ए.के. शुक्ला; प्रबंध परिषद के सदस्य तथा विष्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों के अधिष्ठाता, निदेषक, संकाय प्रभारी एवं अतिथिगण उपस्थित थे। 
-----------------------------------------
प्रेस नोट-2
पंतनगर/रूद्रपुर 23 मई,2022-विश्वविद्यालय के गृहविज्ञान महाविद्यालय के कम्युनिटी सांइस के द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत सड़क सुरक्षा अभियान विषय पर एक-दिवसीय षिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत स्वयं सेवक विद्यार्थियों द्वारा गृहविज्ञान महाविद्यालय से फूलबाग यूनिवर्सिटी गेट तक एक रैली निकाली गयी एवं नारे लगाकर जन समुदाय को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों द्वारा वाहन चालकों को वाहन चलाते समय ध्यान में रखने योग्य नियमों से अवगत कराया गया। विद्यार्थियों ने वाहन चालकों को वाहन चलाते समय सीटबेल्ट, हेलमेट आदि का प्रयोग करने की सलाह दी एवं यात्रा करते समय नियंत्रित गति से वाहन चलाने की अपील की। इस कार्यक्रम में लगभग 120 लोगों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के आयोजन में एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी, श्रीमती सोनू रानी एवं अन्य उपस्थित थे। 

1213

LEAVE A COMMENT

Comment