Place ad here
बाजपुर में हुए हत्याकांड के 07 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाजपुर में हुए हत्याकांड के 07 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार .

 

दिनांक 25.05.2022 को दोपहर करीब 13:30 बजे कोतवाली बाजपुर को सूचना मिली कि मुडिया तिराहे के पास कुछ युवकों में आपस में मारपीट को रही है, एक युवक घायल है, जिसकों स्थानीय निवासियों द्वारा उपचार हेतु सीएससी बाजपुर ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर तत्काल कोतवाली बाजपुर पुलिस मौके पर एव सीएचसी बाजपुर पहुची, सीएचसी बाजपुर में घायल युवक को चिकित्सक द्वारा मृत घोषित कर दिया गया था। मृतक का नाम विशाल कम्बोज पुत्र रमेश कम्बोज निवासी केलाखेडा उम्र करीब 22-23 वर्ष मालुमात हुआ। घटनास्थल से पता चला कि मृतक विशाल उपरोक्त के साथ 01 अन्य युवक था, जो कार में सवार थे, मुडिया तिराहे के पास ए-वन जूस सेंटर के बाहर 06-07 युवक जो लाठी-डंडों से लैंस थे, कार सवार एक युवक को बेरहमी से पीटकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया, जिसके डर से कार सवार 02 अन्य युवक मौके से भाग गये, एवं मारने वाले युवक भी मौके से भाग गये, घटनाक्रम का वाक्यांत मौके पर स्थित प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया। सीसीटीवी कैमरें एवं अन्य स्थानीय लोगों द्वारा बनाये गये वीडियों फुटेज में मारने वाले युवकों की पहचान 1-जतिन चैधरी 2- मानव 3- आसिफ अली 4- रवि मिस्त्री आदि के तौर की गयी ।  

चूंकि घटना दोपहर में भरे बाजार में हुयी थी, जिससे घटना की गम्भीरता को देखते हुये तत्काल उच्चाधिकारीगणों द्वारा स्थानीय एवं आस-पास के थानों की पुलिस को एवं एसओजी काशीपुर को घटना के अनावरण हेतु निर्देशित किया गया एवं अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमों का गठन किया गया। घटना को जघन्यतम मानते हुये पुलिस को तुरन्त अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया।

उपरोक्त घटनाक्रम के सम्बन्घ में मृतक विशाल के पिता श्री रमेश चन्द्र पुत्र बग्गा राम नि0-ग्राम टांडाखेम रामनगर थाना केलाखेडा के द्वारा दाखिल तहरीर के आधार पर दिनांक 26.05.2022 को रात्रि में ही कोतवाली बाजपुर में मु0अ0सं0-254/2022 धारा 302 भादवि बनाम 1-जतिन चौधरी पुत्र धर्मवीर चौधरी नि0-ग्राम शिकारपुर थाना स्वार जनपद रामपुर उ0प्र0 2-मानव पुत्र सरनजीत नि0-शिवनगर महाराजपुर स्वार रामपुर 3-आसिफ अली पुत्र मौहम्मद अली नि0-धनसारा बाजपुर 4-रवि मिस्त्री पुत्र बाबू राम नि0- खमरिया बाजपुर 5-अरमान पुत्र दुल्हा जान नि0-धनसारा बाजपुर 6-शाहरूख पुत्र अहमद नबी नि0-धनसारा बाजपुर 7-बिसारत पुत्र अहमद नवी नि0-घनसारा बाजपुर के विरूद्व नामजद अपराध पंजीकृत कराया गया। 

पुलिस टीम बाजपुर एवं एसओजी काशीपुर द्वारा आज दिनांक 26.05.2022 को दोपहर के समय उपरोक्त घटनाक्रम को अन्जाम देने एवं हत्या कारित करने वाले निम्न अभियुक्तगणों को घनसारा बाजपुर पहाडी फार्म के पास से गिरफ्तार किया गया। 

 

गिरफ्तार अभियुक्तगणों का विवरणः-

1-जतिन चौधरी पुत्र धर्मवीर चौधरी निवासी-ग्राम शिकारपुर थाना स्वार जनपद रामपुर उ0प्र0 

2-मानवदीप उर्फ मानव पुत्र सरंजीत निवासी-शिवनगर मानपुर स्वार रामपुर, हाल किराये का मकान दोराहा चौक बाजपुर, 

3-आसिफ अली पुत्र मौहम्मद अली निवासी-धनसारा बाजपुर,

4-रवि सैनी पुत्र बाबूराम निवासी-खमरिया बाजपुर 

5-अरमान अली पुत्र दुल्हाजान निवासी-धनसारा बाजपुर

6-शाहरूख पुत्र अहमद नबी निवासी-धनसारा बाजपुर 

7-जुनैद पुत्र अली अहमद निवासी-धनसारा बाजपुर 

 

अभियुक्तगणों से बरामद माल मुकदमातीः-

घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल 06 अदद् लकडी के डंडे जिनमें खून के धब्बे मौजूद है।

 

अभियुक्तगणों से पूछताछ के दौरान हत्या के कारणों का संक्षिप्त विवरणः-

मुख्य अभियुक्त जतिन चौधरी, एवं अन्य अभियुक्तगणों द्वारा बताया कि कुछ समय पूर्व धनसारा में मृतक विशाल का जतिन चौधरी के साथ झगडा हुआ था, जिसमें विशाल के द्वारा जतिन को मारा गया था। जतिन ने उक्त घटना के सम्बन्ध में कोर्ट में विशाल आदि लोगों के विरूद्व मुकदमा भी डाला था, अपने आप को पिटने के बाद जतिन द्वारा विशाल से अपना बदला लेने के लिये चुप-चाप रंजिश रखी जा रही थी, एवं विशाल के बाजपुर आने की तलाश में था, दिनांक 25.05.2022 को जतिन अपने घर ग्राम शिकारपुर से बाजपुर के लिये निकला बाजपुर में उसका दोस्त शाहरूख नि0-घनसारा की पत्नी का घटनास्थल के पास ही अनमोल अस्पताल में 03 दिन पहले डिलिवरी हुई थी, शाहरूख इस दौरान अस्पताल में ही रह रहा था, उसके साथ घनसारा का ही अरमान भी था, दोनो जतिन के दोस्त थे, पूर्व में घटित घटना में भी जतिन के साथ शाहरूख मौजूद था, शाहरूख द्वारा जतिन को सूचना देने पर कि विशाल बाजपुर आया है, जतिन अपनी मोटरसाईकिल से तुरन्त बाजपुर आ गया और बाजपुर से ही अपने दोस्त मानवदीप उर्फ मानव को एवं आसिफ अली उर्फ लुख्खा को फोन करके मुडिया तिराहे पर बुला लिया एवं रवि मिस्त्री को भी मुडिया तिराहे पर बुला लिया, सभी लोग मुडिया तिराहे पर एकत्रित होकर स्थानीय कबाड की दुकान से लाठी डंडे लेकर विशाल को मारने की योजना बनायी, तथा योजना को अन्जाम देने के लिए लाठी-डंडो का इन्तजाम किया, जैसे ही विशाल एवं उसके साथी कार से जूस की दुकान के पास आये, सभी विशाल को मारने के लिये भागे लाठी-डंडे देख विशाल के साथी कार सहित डरकर भाग गये, एवं जतिन एवं उसके साथी उपरोक्त अभियुक्तगणों द्वारा विशाल के सिर पर लाठी-डंडों से प्रहार कर मृत्यु कारित कर दी गयी, अभियुक्तगणों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से लाठी-डंडों का पूर्व से इन्तजाम कर विशाल पर हमला किया। जिससे विशाल की मृत्यु हो गयी। अभियुक्तगणों के सामान्य उद्देश्य को देखते हुये मुकदमे मे धारा 34 भादवि की वृद्वि की गयी है एव नामजद अभियुक्त विसारत को अब तक की विवेचना मे मौके पर मौजूद होने एवं अन्य लोगो के शामिल होने की आशंका के सन्दर्भ मे विवेचना प्रचलित है । 

 

 

1213

LEAVE A COMMENT

Comment