Place ad here
जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने जिले में 19 जून से 25 जून तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान कार्यक्रम की तैयारियों की जिला कार्यालय सभागार में गहनता से समीक्षा की।

जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने जिले में 19 जून से 25 जून तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान कार्यक्रम की तैयारियों की जिला कार्यालय सभागार में गहनता से समीक्षा की। .

रूद्रपुर 10 जून 2022 (सू.वि.)- जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने जिले में 19 जून से 25 जून तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान कार्यक्रम की तैयारियों की जिला कार्यालय सभागार में गहनता से समीक्षा की। जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शून्य से पांच वर्ष तक का कोई भी बच्चा पोलिया ड्रोप पीने से वंचित न रहे। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि बाहरी जनपदों से आकर खनन, भट्टों, कारखानों आदि में कार्य करने वाले व्यक्तियों के बच्चों के साथ ही बहार से आने वाले सैलानियो एवं यात्रियों के बच्चों को भी पोलियो ड्रोप पिलाई जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि 19 जून को बूथ लेवल पर चलने वाले पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए सभी विभाग आपसी तालमेल से कार्य करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि आशा, आंगनबाड़ी एवं टीचरों को व्हाट्सअप ग्रुप्स के माध्यम से सम्बन्धित क्षेत्रों में अधिक से अधिक जनता को अभियान के बारे में जानकारी एवं जागरूक करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही जिलाधिकारी नियमित टीकाकरण, कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यों की गहनता से समीक्षा करते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये।
बैठक में एसीएमओ तपन शर्मा ने बताया कि 19 जून से 25 जून तक आयोजित होने वाले उप राष्ट्रीय पल्स पोलियों कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद में शून्य से पांच वर्ष तक के 272912 बच्चों को पोलियों खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि अभियान के सफल संचालन के लिए जनपद में कुल 1306 बूथ बनाए गए हैं। उन्होंने बताया 1168 फिक्स बूथ, 86 ट्रांजिट बूथ, 52 मोबाइल बूथ बनाये गये हैं। अभियान में 2867 सुपरवाईजर, 255 पर्यवेक्षक, 2612 वैक्सीनेटर, 847 टीमें लगाई गई हैं।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, अपर जिलाधिकारी डॉ.ललित नारायण मिश्र, मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, पीएमएस डॉ.डीएस पंचपाल,  सीएमएस डॉ.शुष्मा नेगी, डीपीआरओ आरसी त्रिपाठी, जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध आदि उपस्थित थे।
-----------------------

1213

LEAVE A COMMENT

Comment