Place ad here
मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई ने जनपद में अमृत सरोवर योजना के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों एवं प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की समीक्षा की

मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई ने जनपद में अमृत सरोवर योजना के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों एवं प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की समीक्षा की .

रूद्रपुर 18 जून 2022 (सू.वि.)-मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई ने आज विकास भवन सभागार में जनपद में अमृत सरोवर योजना के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों एवं प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विधायक निधि, मनरेगा आदि कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होने कहा कि गुणवत्ता के साथ-साथ कार्यों में प्रगति लाते हुए कार्यो को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि कार्यालयों में फाईलों का रख-रखाव बेहतर ढंग से करें। उन्होने बैठक में उपस्थित खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि विकास कार्यो की पीपीटी में उच्च गुणवत्ता की फोटोग्राफ का इस्तेमाल करें। उन्होने कहा कि अमृत सरोवर योजना के अन्तर्गत किये जा रहे विकास कार्यों की ऑनलाइन फीडिंग के कार्यों को भी शीघ्रता से करना सुनिश्चित करें इसके लिए अपने अधीनस्थों को निर्देशित करें। उन्होने निर्देश देते हुए कहा कि अमृत सरोवर के विकास कार्यों को युद्धस्तर पर करते हुए कार्यों को ससमय पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

मुख्य विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की भी समीक्षा की। उन्होने समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के कार्यों को युद्धस्तर पर करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि योजना के अन्तर्गत कार्यों में तेजी लाये। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अन्तर्गत लाभार्थियों को चिन्हित कर उन्हे लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाये। उन्होने कहा कि कार्यों में यादि किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को अवगत करायें ताकि समस्या का शीघ्रता से समाधान हो सके।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी तारा हयांकी, सहायक निदेशक यूआईआरडी हिमांशु जोशी, खण्ड विकास अधिकारी नवीन उपाध्याय, चितांराम आर्या, सुरेश चन्द्र पंत, गंगा गिरी गोस्वामी, प्रेम सिंह डसीला, असीत आनन्द, सुभाषिनी आदि उपस्थित थे।

---------------------------------------

1213

LEAVE A COMMENT

Comment