Place ad here
जिलाधिकारी युगल किशोर सोमवार को जनपद के पूर्व सैनिकों के साथ जिला कार्यालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक ली

जिलाधिकारी युगल किशोर सोमवार को जनपद के पूर्व सैनिकों के साथ जिला कार्यालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक ली .

रूद्रपुर 20 जून 2022 (सू.वि.) - जिलाधिकारी युगल किशोर सोमवार को जनपद के पूर्व सैनिकों के साथ जिला कार्यालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक ली। जिलाधिकारी ने कहा कि देश सेवा का जज्बा रखने वाले सैनिक कभी बूढ़े नहीं होते, बल्कि विभिन्न माध्यमों से देश सेवा में अपना योगदान देते रहते हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद दैवीय आपदा विशेषकर कर बाढ़ की दृष्टि से बेहद संवेदनशील जनपद है। उन्होंने कहा कि किसी भी आपदा के समय प्रथम रेस्पोण्डर का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि यदि रेस्पोण्डर जितना कुशल एवं प्रशिक्षित होगा, आपदा का प्रभाव उतना ही कम होगा। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिक पहले से ही विपरीत परिस्थितियों एवं आपदाओं से निपटने के लिए प्रशिक्षित हैं। ऐंसे में जनपद के पूर्व सैनिकों का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। 

उन्होंने कहा कि सैनिक विश्वास एवं भरौसे के प्रतीक हैं और सेना से जुड़े व्यक्तियों द्वारा हमेंशा सही व सटीक सूचनाएं दी जाती हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिक आपदा के समय अपने-अपने क्षेत्रों में प्रथम रेस्पोण्डर का काम करें ताकि आपदा प्रभावित लोगों को समय से राहत मिल कसे। जन सेवा एवं देश सेवा से जुड़ने वाले पूर्व सैनिकों के नाम उपलब्ध कराये जाये जोकि आपदा के समय अपने-अपने क्षेत्रों में प्रथम रेस्पोण्डर का कार्य करने के इच्छुक हों। उन्होंने कहा कि पहचान हेतु सभी को आईडी कार्ड जारी किये जाने के साथ ही रिफ्लेक्टर जैकेट भी उपलब्ध कराई जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि आपदा के दौरान महत्वपूर्ण योगदान देने वाले व्यक्तियों को विभिन्न अवसरों पर सम्मानित भी किया जायेगा।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने अग्निपथ योजना, अग्निवीरों को मिलने वाले लाभ,अग्निपथ रिक्वायरमेंट मोडल, टर्म्स एवं कण्डीशन्स, योजना के प्रभाव, योजना के दुष्प्रचार के प्रति अफवाहों, सेवा निधि एवं सेवा निधि पैकेज सहित विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी। 

बैठक में एसएसपी मंजुनाथ टीसी, अपर जिलाधिकारी डॉ.ललित नारायण मिश्र, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, पूर्व सैनिक एनडी जोशी, किशन सिंह, हीरा सिंह, रमेश सिंह कन्याल, गिरधर सिंह, केएस रौतेला, रूप सिंह रावत सहित बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक मौजूद थे। 

 बैठक से पूर्व जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, एसएसपी मंजुनाथ टीसी, अपर जिलाधिकारी डॉ.ललित नारायण मिश्र, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, पूर्व सैनिक एनडी जोशी, किशन सिंह, हीरा सिंह, रमेश सिंह कन्याल, गिरधर सिंह, केएस रौतेला, रूप सिंह रावत सहित बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा आयोजित संवाद कार्यक्रम में जुड़े। 

कार्यक्रम में प्रत्येक जिले से उपस्थित पूर्व सैनिकों ने अग्निपथ योजना को देशहित में सेना को मजबूत करने वाली महत्वपूर्ण योजना बताया। उन्होंने इस संबंध में अपने सुझाव भी दिये। 

---------------------------------------------

1213

LEAVE A COMMENT

Comment