Place ad here
दिल्ली :

दिल्ली : केजरीवाल के मंत्री को HC ने किया तलब, ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीमीटर की जमाखोरी का आरोप

नई दिल्ली. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejariwal Government) में कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High court) ने नोटिस जारी किया. शनिवार यानि कल मंत्री इमरान हुसैन (Imran Hussain) को हाईकोर्ट के सामने पेश होना है. इमरान हुसैन पर ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder), जरूरी दवाइयां और ऑक्सीमीटर की जमाखोरी करने का आरोप है. इमरान हुसैन को कोर्ट को बताना है कि वह जो ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर और जरूरी दवाईयां बांट रहे हैं, वो उनको कहां से मिल रहा है.

दरअसल, एक जनहित याचिका हाईकोर्ट में दायर की गई, जिसमें कहा गया कि एक तरफ लोग ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर और जरूरी दवाइयों के लिए कतार में खड़े हैं तो वहीं पॉलिटिकल पार्टी के नेता ये सब बांट रहे हैं? आखिरकार उनको ये सब मिल कहां से रहा है. एक वकील ने कोर्ट में दलील दी कि अगर ऐसे नेता कर रहे है तो ये क्रिमिनल एक्ट होगा. इनके खिलाफ मामला चलना चाहिए.

हाईकोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि हो सकता है इमरान हुसैन को फरीदाबाद से मिल रहा हो. लेकिन, वो इन सब का गलत इस्तेमाल तो कर नही रहे हैं. वो लोगों में बांट ही रहे हैं. वैसे अगर 2 मई के कोर्ट के आदेश का मंत्री इमरान हुसैन ने पालन नहीं किया तो तो उनके खिलाफ कंटेम्प्ट ऑफ कोर्ट की कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली सरकार के वकील से हाई कोर्ट ने जमाखोरी पर की गई कार्रवाई की डिटेल मांगी. दिल्ली सरकार के वकील ने हाईकोर्ट को बताया कि जमाखोरी के मामले में 98 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि 13 अप्रैल से 3 मई तक कि अवधि के दौरान जमाखोरी /कालाबाजारी के 113 मुकदमे दर्ज किए गए.

00

LEAVE A COMMENT

Comment