Place ad here
बिजनेस :

बिजनेस : पेटीएम ने लॉन्च किया वैक्सीन फाइंडर टूल, जानिए कैसे है ये बाकियों से अलग

नई दिल्ली : डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) ने कोविड -19 वैक्सीन फाइंडर टूल (COVID-19 Vaccine Finder) को लॉन्च किया है. इस टूल से लोग वैक्सीनेशन के स्लॉट (availability of vaccination slots) का पता कर सकेंगे. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि यह प्लेटफॉर्म नागरिकों को एक विशेष तिथि के लिए वैक्सीनेशन स्लॉट (vaccination slots) की उपलब्धता की जांच करने में मदद करेगा.

मालूम हो भारत सरकार ने एक मई से 18 से 45 आयुवर्ग के लिए भी वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू कर दी है. लेकिन वैक्सीन की सीमित उपलब्धता के चलते स्लॉट नहीं मिल पा रहा है. पेटीएम ने साफ किया है कि उनके टूल से यूजर्स सिर्फ स्लॉट खोज सकते हैं. वैक्सीनेशन के लिए बुकिंग के लिए उन्हें कोविन या आरोग्य सेतु ऐप का ही इस्तेमाल करना होगा.

ऐसे करें इस्तेमाल

पेटीएम के इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को पेटीएम ऐप के ऊपर दिए गए मिनी ऐप स्टोर सेक्शन में वैक्सीन फाइंडर पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको अपने एरिया का पिन कोड डालना होगा. साथ ही अपना आयु वर्ग भी सिलेक्ट करना होगा. यह दोनों करने के बाद आपको चैक एवलिबिलटी पर क्लिक करना होगा जिसके साथ आपको यह पता चल जाएगा कि आपके इलाके में वैक्सीन है या नहीं या फिर कब तक आने का अनुमान है. इस नए फीचर को लेकर पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा द्वारा एक पोस्ट भी टि्वटर पर शेयर किया गया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि इस आटोमेटेड प्रोसेस के चलते वैक्सीन का स्लॉट को लेकर लोग पता लगा सकेंगे कि वो उपलब्ध है या नहीं.
 

उबर दे रहा फ्री राइड

मालूम हो हाल ही में उबर कैब की तरफ से वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचने के लिए फ्री राइड ऑफर की थी. जिसमें लोगों को 300 रुपये तक की ड्राइव फ्री होगी. इसके साथ ही उबर के जरिए भी आप अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर का भी पता लगा सकते है. भारत सरकार के वैक्सीनेशन ड्राइव में उबर के फ्री ड्राइव को लोगों ने भी खासा पसंद किया है. देश में 36 शहरों में उबर की कैब चलती है.

00

LEAVE A COMMENT

Comment