Place ad here
अपर जिलाधिकारी डॉ.ललित नारायण मिश्र ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पुर्वानुमान के अनुसार 8 जुलाई को जनपद के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिस की संभावना व्यक्त की गई है और 09 जुलाई का रेड अलर्ट जारी किया गया

अपर जिलाधिकारी डॉ.ललित नारायण मिश्र ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पुर्वानुमान के अनुसार 8 जुलाई को जनपद के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिस की संभावना व्यक्त की गई है और 09 जुलाई का रेड अलर्ट जारी किया गया .

रुद्रपुर 07 जुलाई 2022- 
अपर जिलाधिकारी डॉ.ललित नारायण मिश्र ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पुर्वानुमान के अनुसार 8 जुलाई को जनपद के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिस की संभावना व्यक्त की गई है और 09 जुलाई का रेड अलर्ट जारी किया गया है।
    उन्होंने सभी से अपील की कि जनपद में भारी वर्षा की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन एवं जनसामान्य द्वारा सावधानी एवं तत्परता बरती जाये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्तर पर तत्परता बनाये रखते हुये सावधानी, सुरक्षा एवं आवागमन में नियंत्रण बरता जाये व किसी भी आपदा एंव दुर्घटना की स्थिति में त्वरित स्थलीय कार्यवाही करते हुए सूचनओं का तत्काल आदान-प्रदान किया जाये।
उन्होंने आपदा प्रबन्धन तंत्र IRS प्रणाली के नामित समस्त अधिकारी एवं विभागीय नोडल अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने, एवं NH, PWD, PMGSY, ADB, WB  किसी भी मोटर मार्ग के बाधित होने की दशा में उसे तत्काल खुलवाने के निर्देश दिए। उन्होने समस्त राजस्व उपनिरीक्षकों, ग्राम विकास अधिकारियों, ग्राम पंचायत अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में बने रहने, व समस्त चौकी/थाने/अग्निशमन एवं आपात सेवाएं भी आपदा सम्बन्धी उपकरणों एवं वायरलैस सहित हाई अलर्ट में रहने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि जनपद में किसी भी प्रकार की आपदा की सूचना DEOC जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र के फोन नम्बरों 05944-250719, 250823 टोल फ्री नं0-1077 पर तत्काल दें ताकि आपदा के प्रभावों को कम से कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस अवधि में किसी भी अधिकारी/कर्मचारी के मोबाईल/फोन स्विच ऑफ न  रहें, अधिकारीगण व्यक्तिगत आवश्यक उपकरण एवं सामग्री अपने वाहनों में अपने स्तर से रखने हेतु उचित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होने बताया नगर एवं कस्बाई क्षेत्रों में नालियों एवं कलवटों के अवरोधो को दूर किया जाये, उन्होने बताया इस दौरान कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोडेंगे अति आवश्यक कार्य होने पर ही मुख्यालय छोडे़ जाने की अनुमति उपरान्त ही मुख्यालय छोड़ेंगे।
-----

1213

LEAVE A COMMENT

Comment