Place ad here
जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय फैमिली प्लानिंग पखवाड़ा का फीता काटकर शुभारम्भ किया

जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय फैमिली प्लानिंग पखवाड़ा का फीता काटकर शुभारम्भ किया .

रूद्रपुर 11 जुलाई 2022- जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने आज प्रातः जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय फैमिली प्लानिंग पखवाड़ा का फीता काटकर शुभारम्भ किया। उन्होने कहा कि आज विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय में पखवाड़ा दिवस का आयोजन किया गया है। उन्होने कहा कि विश्व की जनसंख्या लगातार बढ़ती जा रही है, इसकी रोकथाम के लिए हमें परिवार नियोजन के तरीखों का प्रयोग करते हुए जनसंख्या को नियन्त्रित करें, ताकि हमारे समाज व देश के जो संसाधन है वे सभी संसाधन इस पीढ़ी के साथ साथ आने वाली पीढ़ी के भी काम आ सके। उन्होने आशा कार्यकत्रियों से सवांद भी किया। उन्होने कहा कि आशा कार्यकत्रियां परिवार नियोजन वाले शिविरों में अधिक से अधिक से लोगों को लाये। उन्होने कहा कि आशा कार्यकत्रियां ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित करें जहां विगत कुछ समय में जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है उन स्थानों पर व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करें ताकि लक्ष्य पूर्ण करने के साथ-साथ राष्ट्रहित में इसका लाभ मिलें। उन्होने कहा कि हमारा प्रथम दायित्व है कि जनसंख्या नियंत्रण हो एवं 1 बच्चे सें दूसरे बच्चे के बीच कम से कम 3 वर्ष का अन्तर अवश्य हो। उन्होने कहा कि आशा कार्यकत्रियों को जो दायित्व दिये गये है उसका निर्वाहन बखूबी करेंगे इसका विश्वास है।

जिलाधिकारी ने में फैमिली प्लानिंग पखवाड़ा के अन्तर्गत जिला चिकित्सालय लगे विभिन्न स्टाॅलों का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने शुगर की जांच भी कराई।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 सुनिता चुफाल रतूड़ी, पीएमएस डाॅ0 राजेश सिन्हा, जिला समन्वयक प्रदीम मेहर, प्रबन्धक डाॅ0 अजयवीर, चिकित्साधिकारी डाॅ0 उदय शंकर आदि उपस्थित थ

1213

LEAVE A COMMENT

Comment