Place ad here
देश भर में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरुद्ध भारतीय युवा कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

देश भर में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरुद्ध भारतीय युवा कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन .

 

 *जब से भाजपा आई है, तब से युवा होते जा रहे है बेरोजगार और जनता पर पड़ रही है कमरतोड़ महंगाई की मार: श्रीनिवास बी वी।* 

 *लूटेरी सरकार साबित हो रही है मोदी सरकार: कृष्णा अल्लावारू।* 

 

 *नई दिल्ली, 19 जुलाई 2022:* भारतीय युवा कांग्रेस ने आज देश भर में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरुद्ध केंद्र सरकार के खिलाफ संसद भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। सावन के पहले सोमवार पर सरकार ने बहुत बड़ा गिफ्ट दिया है, कई खाद्य सामग्रियों पर GST की दरें बढ़ा दी। इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि गब्बर सिंह टैक्स का प्रहार से जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है। दही, पनीर, लस्सी जैसे उत्पादों पर भी टैक्स वसूली कर मोदी सरकार ने बता दिया- उसका लक्ष्य सिर्फ लूट है, राहत पहुंचाना नहीं। न खाऊंगा, न खाने दूंगा, फिर वो चाहे हो गेहूं और चावल, चाहे हो अन्य अनाज। मोदी सरकार द्वारा 5% जीएसटी लगाने का फैसला लूटनीति का हिस्सा है। 

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि मोदी सरकार की नीति स्पष्ट है लूटो और राज करो फिर वो चाहे शवदाह गृह के लिए जारी होने वाली संविदा हो, चाहे वो सोलर वाटर हीटर हो, स्टेशनरी समान हो, अस्पताल के कमरे हो, एलईडी बल्ब हो, या फिर बैंक चेक हो सब पर GST बढ़ा दिया गया है। 

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा की देश में बेरोजगारी से पहले से ही जनता और देश के युवा त्रस्त है और उसके ऊपर ये बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमरतोड़ दी है। जनता को यह बात समझ नहीं आ रही है कि सरकार उन्हें किस बात की सजा दे रही है। उन्होंने यह मांग की केंद्र सरकार गब्बर सिंह टैक्स का प्रहार जनता पर बंद करे और जल्द से जल्द नीतियों में सुधार कर जनता को राहत पहुंचाने का कार्य करे, वरना आने वाले दिनों में हम इस ही प्रकार सड़क से लेके संसद तक जनता के आवाज उठाते रहेंगे। 

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी सह सचिव श्री कृष्णा अल्लावारू जी ने कहा कि महंगाई को हराने की बात करने वाले पीएम मोदी का महंगाई प्रेम, आज जगजाहिर है। महंगाई के प्रति इनकी गलत नीतियों की वजह से ही आज अमीर और अमीर हो गए हैं और गरीब और गरीब। उन्होंने केंद्र सरकार से यह मांग कि प्रधानमंत्री देश के लोगो के लोगो का दर्द समझे, बेरोजगारी से आज जनता त्रस्त है, महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड दी है। 

भारतीय युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष राहुल राव ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग कर रोका गया, और कई महिला कार्यकर्ताओं के साथ जबरदस्ती की गई। जनता के हितों की रक्षा करना, सरकार का कर्तव्य होता है। कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए लोगों को हर प्रकार की तकलीफ से बचाना ही सरकार का धर्म है। लेकिन अफसोस, मोदी सरकार इसमें पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। 

प्रदर्शन में भारतीय युवा कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष राहुल राव, राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी कोको पाढ़ी, मनीष चौधरी,संतोष गौलकुंडा,जगदेव गागा,बँटी शेलके, पलक वर्मा,राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली सह प्रभारी खुशबू शर्मा, दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव, सभी राष्ट्रीय पदाधिकारीगण समेत अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

 

1213

LEAVE A COMMENT

Comment