Place ad here
महंगाई पर प्रदर्शन कांग्रेस का राजनैतिक स्टंट: चौहान

महंगाई पर प्रदर्शन कांग्रेस का राजनैतिक स्टंट: चौहान .

 

 

देहरादून: 5 अगस्त 2022  भाजपा ने कांग्रेस द्वारा महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन को राजनेतिक स्टंट और अपने कारनामो से ध्यान हटाने की कोशिश बताया है। 
 प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि यह प्रदर्शन कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा और उनके परिवार पर ईडी की कार्यवाही से ध्यान हटाने का प्रयास है जो कभी सफल होने वाला नहीं है। 
     प्रदेश मीडिया प्रभारी ने कहा कि संसद में जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महंगाई पर चर्चा के लिए विपक्ष के प्रस्ताव को स्वीकारा और वित्त मंत्री ने महंगाई पर जैसे ही बोलना शुरू किया कांग्रेस के सभी सांसदो ने लोकसभा से वॉकआउट कर दिया। कांग्रेस महंगाई पर गंभीर नही है और इस पर महज राजनीति कर रही है।  कोरोना में सरकार ने यह सुनिश्चित करने की कोशिश कि प्रत्येक क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अतिरिक्त मदद मिले। देश विपरीत हालात में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। 
 चौहान ने कहा कि कांग्रेस के ऐसे कदम जिसमे परिवार विशेष को बचाने के एवज में कांग्रेस के नेताओं द्वारा  देश को नीचा दिखाने के घिनोने प्रयास से बचना चाहिए।
उन्होंने कहा  कि केद्र सरकार ने उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को गैस सिलेंडर पर 200 रुपये सब्सिडी दे रही है। जिससे इन लोगों को सस्ती रसोई गैस उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होनें कहा कि  किसानों को महंगे खाद से निजात दिलाने के लिए केंद्रीय बजट में आवंटित 1 लाख करोड़ रुपये की सब्सिडी के अलावा 1.1 लाख रुपये अतिरिक्त सब्सिडी देने का फैसला किया है। इस कदम से किसानों को राहत मिलने की उम्मीद है। यही नहीं गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने खाने के तेल के बढ़ते दामों पर नियत्रंण लगाने के लिए इस वित्त वर्ष और अगले वित्त वर्ष में 20 लाख टन क्रूड सोयाबीन और क्रूड सनफ्लावर आयल बगैर इंपोर्ट ड्यूटी के आयात करने का पैसला किया है। 

चौहान ने कहा कांग्रेस शासित राज्यों में महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है  कांग्रेस को उनकी सुध लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बात अगर भ्रष्टाचार की हो तो कांग्रेस सभी रिकॉर्डों को ध्वस्त कर देगी। स्वतंत्र भारत में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के इतने कीर्तिमान स्थापित किए हैं जो कि किसी भी देश की सरकारों ने ऐसे कीर्तिमान स्थापित नहीं किए हैं।

 

1213

LEAVE A COMMENT

Comment